रा इ का खैरना के शिक्षक हिमांशु पाण्डे को मिला टीचर आप द ईयर अवार्ड

Share this content ( कंटेंट साझा करें )

संतोष बोरा , नैनीताल ( nainilive.com )- शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान हेतु उत्तराखण्ड राज्य शिक्षा एवम प्रशिक्षण परिषद की संस्तुति पर उत्तराखण्ड काउन्सिल आफ साइंस एण्ड टैक्नोलॉजी (यू कास्ट) व उत्तराखण्ड प्राविधिक शिक्षा परिषद के सहयोग से दिव्य हिमगिरि की पहल पर राजकीय इंटर कालेज खैरना के अध्यापक व नैनीताल के इन्सपायर अवार्ड के जिला विज्ञान समन्वयक हिमांशु पाण्डे को “टीचर आफ द ईयर” अवार्ड से सम्मानित किया गया।
हिमांशु पाण्डे द्वारा शिक्षक दिवस पर आनलाइन सम्मान समारोह में प्रतिभाग नहीं कर पाने के कारण सम्मान पत्र ओजोन दिवस की पूर्व संध्या पर एस सी ई आर टी द्वारा ई मेल से भेजा गया।

विज्ञान गणित की गतिविधियों में सक्रिय योगदान सहित हिमांशु पाण्डे मित्र को स्काउटिंग सहित विभिन्न नवाचारी प्रयोगों हेतु पूर्व में भी कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।उनकी इस उपलब्धि पर विभागीय अधिकारियों सहित विभिन्न संगठनों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी।

पाण्डे ने बताया कि बच्चों में वैज्ञानिक जागरूकता बढ़ाने हेतु आजकल इन्सपायर अवार्ड के पंजीकरण किये जा रहे हैं। इसमें कक्षा 6 से 10 तक के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता पूर्णतया निशुल्क है। शार्टलिस्ट होने वाले प्रत्येक बाल वैज्ञानिक को दस हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी।

गत वर्ष नैनीताल जिले के 71 बाल वैज्ञानिकों को दस दस हजार रुपये की धनराशि प्राप्त हुई। ओजोन दिवस कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर विज्ञान समन्वयक के रूप में श्री पाण्डे ने आह्वान किया इस वर्ष विजेताओं की संख्या बढ़े इस हेतु अधिक से अधिक पंजीकरण करायें।

One thought on “रा इ का खैरना के शिक्षक हिमांशु पाण्डे को मिला टीचर आप द ईयर अवार्ड

  1. प्रोत्साहित करने.हेतु साभार धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Exit mobile version