हमारे पास सत्य की शक्ति, चीनी कम्युनिस्टों के पास बंदूक की ताकत: दलाई लामा

Share this! (ख़बर साझा करें)

बोधगया (बिहार) ( nainilive.com )- बिहार के गया में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने चीनी सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमारे पास सत्य की ताकत है, जबकि चीनी कम्यूनिस्टों के पास बंदूक की ताकत है. 25 दिसम्बर बुधवार की सुबह महाबोधि मंदिर में भगवान बुद्ध को नमन करने पहुंचे दलाई लामा से जब पूछा गया कि उनके पास चीनी सरकार के लिए क्या संदेश है, तब उन्होंने कहा कि हमारे पास सत्य की शक्ति है. चीनी कम्युनिस्टों के पास बंदूक की ताकत है. उन्होंने कहा कि बंदूक की शक्ति की तुलना में सच्चाई की शक्ति बहुत मजबूत है.

दलाई लामा के बोधगया दौरे को देखते हुए महाबोधि मंदिर प्रबंधकारिणी समिति की ओर से धर्मगुरु के मंदिर प्रवेश मार्ग पर रेड कारपेट बिछाया गया. सुरक्षा के दृष्टिकोण से मंदिर में आम श्रद्धालुओं के प्रवेश पर भी धर्मगुरु की वापसी तक रोक लगा दी गई है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने धर्मगुरु के महाबोधि मंदिर जाने के कार्यक्रम को लेकर देर रात उनके आवागमन मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उक्त मार्ग को धर्मगुरु के आगमन से पहले यातायात रोक दिया जाएगा. वहीं, जय प्रकाश उद्यान में भी पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती रहेगी.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page