यूपी में एक्शन शुरू : सीएए प्रदर्शन में उपद्रवियों से वसूली का काम शुरू, 28 घरों में भेजे गए नोटिस

Share this! (ख़बर साझा करें)

लखनऊ ( nainilive.com)- नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में उत्तर प्रदेश में हिंसा करने वाले उपद्रवियों की अब शामत आना शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश सरकार ने हिंसा करने वाले प्रदर्शनकारियों की पहचान कर उनसे सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की कीमत की वसूली शुरू कर दी है. इसी कड़ी में यूपी पुलिस ने 28 उपद्रवियों की पहचान करते हुए उनके घरों में 14 लाख के नुकसान की वसूली के लिए नोटिस भेजे हैं. बता दें कि यूपी में हिंसा के चलते 16 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपद्रवियों को सबक सिखाने की चेतावनी दी थी.

रामपुर प्रशासन ने भेजे नोटिस

उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा के मामले में सबसे पहले रामपुर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है. जिला प्रशासन ने नुकसान की भरपाई के लिए 28 उपद्रवियों के घर नोटिस तामील किए हैं. इसमें पुलिस की मोटरसाइकिलें, बैरियर्स और अन्य सामग्रियों को नुकसान पहुंचाने की कीमत जोड़ी गई है. पुलिस द्वारा जिन उपद्रवियों की पहचान कर उन्हें नोटिस भेजे गए हैं उनमें एम्ब्रायडरी वर्कर और मसाले बेचने वाला हॉकर भी शामिल हैं जो फिलहाल पुलिस हिरासत में है. पुलिस ने इन्हें हिंसा के लिए जिम्मेदार माना है. इस बीच एम्ब्रायडरी वर्कर जमीर की मां मुन्नी बेगम का कहना है कि उनके पास तो वकील तक हायर करने के पैसे नहीं हैं ऐसे में वह जुर्माना कैसे अदा करेंगी. जमीन के पड़ोसी महमूद को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसकी साले फहीम का कहना है कि उसे हिंसा में शामिल होने की जरुरत नहीं थी. वह कैसे इतना बड़ा जुर्माना चुकाएगा.

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page