पश्चिम बंगाल में डेंगू का कहर, हावड़ा, बागुइहाटी व नैहाटी में डेंगू से मौत

Share this! (ख़बर साझा करें)

कोलकाता (nainilive.com)- महानगर और आस-पास के इलाकों में डेंगू का कहर जारी है. मंगलवार रात से लेकर बुधवार तक डेंगू से हावड़ा, कोलकाता के बागुइहाटी और उत्तर 24 परगना के नैहाटी में मौत हुई है.बागुइहाटी के अश्विनीनगर में बुधवार को डेंगू से महिला पुलिस कांस्टेबल रुनु विश्वास की मौत हो गयी. संतान को जन्म देने के महज 11 दिन बाद रुनु की मौत हो गयी. 

जानकारी के मुताबिक, रुनु विश्वास अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाने में तैनात थीं. गर्भवती अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. 11 दिन पहले ही उन्होंने बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद से उनकी हालत लगातार बिगड़ती गयी. रक्त जांच में उनके डेंगू से पीड़ित होने की जानकारी मिली. 

इसके बाद उन्हें वीआइपी रोड स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिर वहां से बाइपास स्थित एकअन्य  हॉस्पिटल में स्थानांतरित किया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. बुधवार तड़के उन्होंने दम तोड़ दिया. गौरतलब है कि बागुइहाटी में कई लोग डेंगू से पीड़ित हुए हैं.  इधर, नवजात का भी रक्त परीक्षा किया जा रहा है.

उधर, दक्षिण हावड़ा के चाराबागान में बुधवार को डेंगू से केया गोस्वामी (27) नाम की एक महिला की मौत हो गयी. वह सांतरागाछी थाना अंतर्गत ठाकुर रामकृष्ण लेन की निवासी थीं. उनकी मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सा में लापरवाही का आरोप लगाकर आंदुल रोड स्थित निजी अस्पताल में हंगामा किया. 

केया को एक सप्ताह पहले रामराजतला के एक नर्सिंग होम में भर्ती किया गया. हालत नहीं सुधरने पर उन्हें चूनाभाटी के निजी नर्सिंगहोम में रेफर कर दिया गया, जहां पर बुधवार को उनकी मौत हो गयी. वहीं परिजनों ने नर्सिंगहोम पर चिकित्सा में लापरवाही का आरोप लगाया है. 

डेथ सर्टिफिकेट पर डेंगू को मौत का कारण बताया गया है. वहीं चाराबागान इलाके में डेंगू से महिला की मौत होने के बाद लोगों में दहशत फैल गयी है. लोगों का आरोप है कि नगर निगम की ओर से सही तरह से इलाके में साफ-सफाई नहीं होती है. इस संबंध में हावड़ा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी भवानी दास ने कहा कि मच्छरों के लार्वा को नष्ट करने का काम किया जायेगा.वहीं निगम आयुक्त बिजन कृष्णा ने बताया कि इलाके में स्वास्थ्य अधिकारियों के दल को भेजा जायेगा. 

इस बीच, उत्तर 24 परगना जिले के नैहाटी के हाजीनगर गोरुरफांड़ी इलाके के कृष्ण गोपाल अधिकारी (27) नाम के युवक की डेंगू से मौत हो गयी. अधिकारी को दो नवंबर को तेज बुखार से पीड़ित होने पर नैहाटी स्टेट जनरल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. रक्त जांच से डेंगू होने का पता चला. इसके बाद उन्हें  कल्याणी जेएनएम हॉस्पिटल में स्थानांतरित किया गया, जहां मंगलवार रात उनकी मौत हो गयी. बताया जाता है कि कृष्ण गोपाल ब्यूटीपार्लर में काम करते थे.

 बैरकपुर सांगठनिक जिला भाजपा के सदस्य सुब्रत दास का आरोप है कि नगरपालिका के 31 नंबर वार्ड में साफ-सफाई की कमी है. जिससे डेंगू की बीमारी फैल रही है. खासकर दो और पांच नंबर वार्ड में डेंगू के अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इसे लेकर नगरपालिका से बार-बार आवेदन करने के बाद भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. कालीपूजा से पहले तक दो नंबर वार्ड में सात लोग डेंगू से पीड़ित हुए थे. 

नैनी लाइव (Naini Live) के साथ सोशल मीडिया में जुड़ कर नवीन ताज़ा समाचारों को प्राप्त करें। समाचार प्राप्त करने के लिए हमसे जुड़ें -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page